WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Get Aadhaar Mapping Status Check : बिल्कुल नए तरीके से 2024 में घर बैठे NPCI Aadhaar Mapping Status Check करें

Get Aadhaar Mapping Status Check : आप लोगों को हम इस आर्टिकल में जानकारी देने वाले हैं कि बिल्कुल नए तरीके से 2024 में घर बैठे एनपीसीआई आधार मैपिंग स्टेटस चेक कैसे करें तो आप सभी लोगों को जानकारी हम बताना चाहेंगे कि अगर आप लोग भी गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक करना चाहते हैं 2024 में घर बैठे ।

Join WhatsApp Channel

तो इसके अंतर्गत हम आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक करने के लिए सभी लोगों को ऑनलाइन की प्रक्रिया को अपनाना होगा इसके साथ ही आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे गेट आधार मैपिंग स्टेटस आप लोग अपने स्मार्टफोन से आसानी से चेक कर सकते हैं और इसके बारे में पूरी जानकारी आप लोगों को इस आर्टिकल से प्राप्त करना होगा।

लेख नामGet Aadhaar Mapping Status Check
पोस्ट का प्रकारलेटेस्ट अपडेट
निगम का नामभारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई)
पोर्टल का नामयूआईडीएआई पोर्टल
कार्ड का प्रकारआधार कार्ड
विभाग का नामयूआईडीएआई
मोडऑनलाइन
शुल्क0
आवश्यकताएंआधार नंबर Or आधार से जुड़ा मोबाइल ओटीपी
आधिकारिक साइटयहाँ क्लिक करें

हम आप सभी लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक कैसे करें इसके बारे में पूरी जानकारी बताने वाला है आप सभी लोगों को जानकारी हम बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस आप लोग बिल्कुल मुफ्त में चेक कर सकते हैं इसके साथ ही आप सभी को जानकारी बताना चाहेंगे कि यह कार्ड का नाम आधार कार्ड है।

Join Telegram Channel
Get Aadhaar Mapping Status Check

और सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक करने के लिए आप सभी लोगों के पास आधार कार्ड होना चाहिए और इसके साथ ही आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक करने के लिए आप लोगों के पास आधार कार्ड से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर भी होना चाहिए और आप सभी को जानकारी बताना चाहेंगे कि इसके स्टेटस चेक करने के बारे में पूरी जानकारी आगे प्राप्त करना होगा।

  • हम आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस चेक UIDAI के फोटो से करना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि आप लोगों को सफलतापूर्वक LOGIN की जानकारी दर्ज करके और ओटीपी दर्ज करके LOGIN कर लेना होगा।
  • उसके बाद आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि आपके सामने बैंक सीडिंग स्टेटस का एक विकल्प दिखाई देगा जहां पर आप सभी लोगों को क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि बैंक सेटिंग स्टेटस आपके सामने सफलतापूर्वक दिखाई दे रहा होगा ।
  • अब लोगों को बताना चाहेंगे कि यहां पर जो भी बैंक दिख रहा है इसी बैंक में सभी सरकारी योजना का पैसा आएगा।
  • आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि गेट आधार मैपिंग स्टेटस एनपीसीआई पोर्टल से चेक करने वाला लिंक नीचे दिखाई देगा जहां पर आप सभी लोगों को क्लिक करना होगा।
  • वहां पर क्लिक कर देने के बाद आप लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि आप लोगों के सामने कंजूमर का एक बटन दिखाई देगा जहां पर आप सभी लोगों को क्लिक करना होगा।
  • फिर आप सभी को जानकारी बताना चाहेंगे कि आपके सामने बैंक आधार सीडिंग इनेबल का एक विकल्प दिखाई देगा जहां पर आप लोगों को क्लिक करना होगा।
  • फिर हम आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि आपके सामने एक नया पेज दिखाई देगा जिसमें सभी जानकारी दर्ज करके और ओटीपी दर्ज करके आपको सबमिट करना होगा।
  • फिर आप सभी लोगों को जानकारी बताना चाहेंगे कि आपके सामने गेट आधार मैपिंग स्टेटस सफलतापूर्वक दिखाई दे रहा होगा।
Direct Link to UIDAI PORTALClick Here
Direct Link to NPCI PORTALClick Here
Sarkari YojanaClick Here
Latest JobClick Here
Join Our Social MediaYouTube | What’s App | Telegram
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top