WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Scholarship Payment Status Check Online 2024 : किसी भी प्रकार के स्कॉलरशिप का पैसा अब घर बैठे मात्र 2 मिनट के अंदर चेक करें

Scholarship Payment Status Check Online 2024 : किसी भी प्रकार के स्कॉलरशिप का पैसा अब घर बैठे मात्र 2 मिनट के अंदर चेक करें

Scholarship Payment Status Check Online 2024 : दोस्तों, अगर आप किसी भी प्रकार के स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हुए हैं और आपको उस स्कॉलरशिप का पैसा मिलने वाला है लेकिन आपको पता नहीं चल पाता है कि आपको पैसा मिला या नहीं मिला है या फिर आप अपने बैंक में चेक करवाना चाहते हैं। तो वहाँ पर आपको काफी ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ता है, इसलिए हम आप सभी के लिए। एक बहुत ही अच्छा आर्टिकल लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे किसी भी प्रकार के स्कॉलरशिप का पैसा चेक कर सकते हैं की आपको मिला है या नहीं मिला है।

Join WhatsApp Channel

अब दोस्तों हम आप सभी को जानकारी के लिए बता दें की Scholarship Payment Status Check Online 2024 किसी भी स्कॉलरशिप का पैसा आपको घर बैठे चेक करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा। जिसके मदद से आप सभी छात्र छात्रा चेक कर पाएंगे कि आपको किसी भी स्कॉलरशिप का पैसा मिला है या नहीं मिला है। घर बैठे स्कॉलरशिप का पैसा चेक करने के लिए आपको कहीं भी किसी प्रकार की समस्या? का सामना नहीं करना पड़ेगा और न ही आपको कही पर जाने की जरूरत है। आप अपने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से ही अपने स्कॉलरशिप का पैसा चेक कर सकते हैं।

Scholarship Payment Status Check Online 2024 : Overall

Name Of The Portal Public Financial Management System (PFMS)
Name Of The Article Scholarship Payment Status Check Online 2024
Type Of Article Scholarship
Country India
Check Mode Online
Requirement Account Number + Mobile Number
Official Website Click Here

किसी भी प्रकार के स्कॉलरशिप का पैसा अब घर बैठे मात्र 2 मिनट के अंदर चेक करें

नमस्कार दोस्तों : दोस्तों, इस हिंदी लेख के माध्यम से हम आप सभी छात्र छात्राओं को ONLINEHELPS.IN के तरफ से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करते हैं तो दोस्तों आज के इस हिंदी लेख में हम आप सभी छात्र छात्रा को किसी भी Scholarship Payment Status Check Online 2024 ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे चेक करने का कंप्लीट प्रोसेस स्टेप बाइ स्टेप विस्तार से बताएंगे तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढियेगा जिसके बाद आपको सभी जानकारी आसान भाषा में मिल जाएगी और आपको किसी भी स्कॉलरशिप का पैसा चेक करने में कहीं भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Join Telegram Channel

दोस्तों, अब आप सभी को बता दें कि किसी स्कॉलरशिप का पैसा आपको ऑनलाइन माध्यम से चेक करने के लिए अकाउंट नंबर और बैंक का नाम इसके अलावे आपके बैंक से जो भी मोबाइल नंबर रजिस्टर है उस मोबाइल नंबर की आवश्यकता पड़ेगी तो ये सभी आवश्यक चीजें पूरा करके आप घर बैठे किसी भी Scholarship Payment Status Check Online 2024 कर सकते हैं। जैसे मैट्रिक पास स्कॉलरशिप, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप, इंटर पास स्कॉलरशिप, नेशनल स्कॉलरशिप, आदि यानि सभी स्कॉलरशिप की जानकारी आप यहाँ से ले सकते हैं।

How To Check Scholarship Payment Status 2024

Scholarship Payment Status Check Online 2024  के लिए आप सभी छात्र छात्राओं को नीचे बताई गयी सभी स्टेप्स को बारी बारी से फॉलो करना होगा, जिसकी जानकारी इस प्रकार दिया गया है।

  • Scholarship Payment Status Check Online 2024  के लिए आप सभी छात्र छात्रा को सबसे पहले PFMS के अधिकारिक वेबसाइट पर जानी होगी। जो इस प्रकार है।
  • जिसके बाद आपको Know Your Payment का विकल्प मिलेगा तो आपको इसी पर क्लिक कर देना हैं
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहाँ पर मांगी गई सभी जानकरी को डाल करके Send OTP वाले विकल्प पर क्लिक कर देना हैं
  • अब आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा जिसे डाल करके आपको अपना बैंक वेरीफाई करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने आपके पेमेंट का सारा इन्फॉर्मेशन देखने को मिल जाएगा।
  • जिसमें आप बड़े ही आसानी से चेक कर सकते हैं की आपको कौन सी स्कालरशिप का पैसा मिला हुआ है। ओर किसका पैसा नहीं मिला हुआ है।

ऊपर बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से Scholarship Payment Status Check Online 2024 कर सकते हैं

Important Link

Know Your Payment Status Click Here
Scholarship Click Here
Join Our Social Media What’s App | YouTube | Telegram
Official Website Click Here

निष्कर्ष:-

को हमारे सेना दोस्तों आज के इस हिंदी लेख के माध्यम से हम आप सभी छात्र छात्राओं को Scholarship Payment Status Check Online 2024 के बारे में संपूर्ण जानकारी स्टेप बाइ स्टेप विस्तारपूर्वक आसान भाषा में बताए हैं तो उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी बेहद ही पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी अच्छा लगा है तो इसे आप अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजियेगा और इसी प्रकार की अपडेट पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया अकाउंट को जरुर फॉलो कीजियेगा। जिससे आपको हर एक छोटी बड़ी अपडेट की जानकारी सबसे पहले मिल पाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top