WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Har Ghar Tiranga Online Order 2024 : सबसे बड़ा वाला झंडा ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर पर पोस्ट ऑफिस से मंगवाए

Har Ghar Tiranga Online Order 2024 : सबसे बड़ा वाला झंडा ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर पर पोस्ट ऑफिस से मंगवाए

Har Ghar Tiranga Online Order 2024 : दोस्तों आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में केन्द्र सरकार द्वारा एक नई योजना की शुरुआत की गई है जिसके अंतर्गत आप सभी भारतवासी  अपने घर पर सबसे बड़ा वाला तिरंगा झंडा ऑनलाइन ऑर्डर कर के मंगवा सकते हैं। यह तिरंगा झंडा आपके पोस्ट ऑफिस के द्वारा आप के घर पर भेजा जाएगा, जिसके लिए आप सभी को ऑनलाइन आवेदन करनी होगी। तो कैसे Har Ghar Tiranga Online Order 2024 के लिए आवेदन करना है, जिसके बारे में पूरी जानकारी हम आपको इस हिंदी लेख में बताएंगे।

Join WhatsApp Channel

अब दोस्तों, हम आप सभी को बता दें कि भारत सरकार द्वारा चलायी जाने वाली आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान के तहत अगर आप अपने घर पर सबसे बड़ा वाला तिरंगा झंडा पोस्ट ऑफिस के जरिए मंगवाना चाहते हैं। तो उसके लिए आप सभी भारतवासी को Har Ghar Tiranga Online Order 2024 करना होगा। जिसके लिए आप से मात्र ₹25 का शुल्क लिया जाएगा और आपके घर पर सबसे बड़ा वाला तिरंगा स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा जाएगा, Har Ghar Tiranga Online Order 2024 जिसे आप सभी भारतवासी अपने घर पर लगा सकते हैं।

Har Ghar Tiranga Online Order 2024 : Overall

Name Of The Mahotsav Aazadi Ka Amrit Mahostasv
Name Of The Scheme Har Ghar Tiranga 3.0
Name Of The Article Har Ghar Tiranga Online Order 2024
Subject Of Article Tiranga Order Kaise Kare
Type Of Article Sarkari Yojana
Country Name India
Apply Mode Online
Live Status Apply Start
Charge Rs.25/-
Last Date 13 August 2024
Official Website Click Here

सबसे बड़ा वाला झंडा ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर पर पोस्ट ऑफिस से मंगवाए

दोस्तों भारत सरकार द्वारा चलाए जाने वाली हर घर तिरंगा अभियान के तहत अगर आप ऑनलाइन माध्यम से अपने घर पर तिरंगा मंगवाना चाहते हैं। तो इसके लिए आप सभी को ऑनलाइन आवेदन करनी होगी। तो कैसे आपको आवेदन करना है जिसके लिए आपको हम इस आर्टिकल में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक स्टेप बाइ स्टेप बताएंगे। इसलिए आप सभी हमारे इस हिंदी लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़िएगा जिसके बाद आपको Har Ghar Tiranga Online Order 2024 के विषय में संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी और आप बड़े ही आसानी से हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा ऑर्डर कर पाएंगे।

Join Telegram Channel

दोस्तों आप सभी को बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत मात्र ₹25 में अपने घर पर सबसे बड़ा वाला तिरंगा ऑनलाइन ऑर्डर कर के स्पीड पोस्ट के जरिए यानी की डाकघर के द्वारा अपने घर पर मंगवा सकते हैं। और इस तिरंगा को आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में अपने घर पर लहरा करके हर घर तिरंगा अभियान में भाग ले सकते हैं। और अपने देश को मजबूत कर सकते हैं। जिसके लिए आप सभी को Har Ghar Tiranga Online Order 2024 करना होगा। तो पूरी प्रक्रिया जानने के लिए आप हमारे इस हिंदी लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़िएगा।

How To Apply Har Ghar Tiranga Online Order 2024

Har Ghar Tiranga Online Order 2024 के लिए आवेदन करने हेतु नीचे बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो इस प्रकार दिया गया है।

  • Har Ghar Tiranga Online Order 2024 के लिए आवेदन करने हेतु सबसे पहले आप सभी को इंडिया पोस्ट के अधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा।
  • अब आपको यहाँ पर एक विकल्प मिलेगा Har Ghar Tiranga Online Order 2024 का जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहाँ पर आपको मांगे गए कुछ जानकारी डाल करके रजिस्ट्रेशन करनी होगी।
  • और अब कितना तिरंगा आर्डर करना चाहते हैं उसकी जानकारी सेलेक्ट करनी होगी।
  • जिसके बाद Pay Now वाले विकल्प पे क्लिक करके आपको पेमेंट कर देनी होगी।
  • और अब आपका तिरंगा ऑनलाइन ऑर्डर हो जाएगा जिसके बाद आपको एक मिल जाएगा।
  • तो अब आप इस रसीद को प्रिंट करके सुरक्षित रख लीजिएगा और एक से दो दिनों के अंदर ही आपके घर पर पोस्ट ऑफिस के जरिए तिरंगा भेज दिया जाएगा।

ऊपर बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से हर गए तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा आर्डर कर सकते हैं।

Important Link

Tiranga Online Order Click Here
Har Ghar Tiranga Certificate Click Here
Sarkari Yojana Click Here
Join Our Social Media YouTube | What’s App | Telegram
Official Website  Click Here

निष्कर्ष:-

दोस्तों आज के इस हिंदी लेख के माध्यम से हम आप सभी भारतीय को Har Ghar Tiranga Online Order Kaise Kare के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक बताया है। तो उम्मीद करता हूँ। कि आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी बेहद ही पसंद आया होगा। अगर आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी पसंद आया है तो इसे आप अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजियेगा और इसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे सोशल मीडिया अकाउंट को जरूर फॉलो कीजिएगा। उसका लिंक हम इस आर्टिकल में दे दिए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top