WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar DELED Spot Admission 2024 : बिहार में डीएलएड के लिए स्पॉट एडमिशन शुरू, जानें नामांकन की सम्पूर्ण जानकारी

Bihar DELED Spot Admission 2024 : बिहार में डीएलएड के लिए स्पॉट एडमिशन शुरू, जानें नामांकन की सम्पूर्ण जानकारी

Bihar DELED Spot Admission 2024 : दोस्तों अगर आप भी बिहार से डीएलएड करना चाहते हैं और डीएलएड के लिए आपका नामांकन अभी तक नहीं हो पाया है तो आप सभी बिहार से डीएलएड करने के लिए Spot नामांकन करवा सकते है, जिसके लिए ऑफिशियल्स सूचना आ चुका है तो कैसे आपका नामांकन होगा, कब से कब तक आपका नामांकन चलेगा? संपूर्ण जानकारी हम आपको इस हिंदी लेख के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं। इसलिए आप हमारे इस Bihar DELED Spot Admission 2024 आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढियेगा

Join WhatsApp Channel

दोस्तों अब हम आप सभी को जानकारी के लिए बताते चलें की बिहार से Bihar DELED Spot Admission 2024 करने के लिए आप सभी का नामांकन की प्रक्रिया 23 अगस्त 2024 को शुरू होने जा रही है, जिसके अंतर्गत आप सभी 25 अगस्त 2024 तक अपना नामांकन करवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उसके बाद आप सभी का मेरिट लिस्ट 26 अगस्त 2024 को जारी किया जाएगा। और इसके अंतर्गत आपका नामंकन की प्रक्रिया 26 अगस्त 2024 से शुरू कर दिया जाएगा, जिसके अंतर्गत आप सभी अपना नामांकन स्पॉट राउंड के अंतर्गत Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए करवा सकते हैं।

Bihar DELED Spot Admission 2024 : Overall

Name Of The Board Bihar School Examination Board, Patna
Name Of The Article Bihar DELED Spot Admission 2024
Type Of Article Admission
Admission Process Spot Round
Session 2024–26
Official Website Click Here
Detailed Information Please Read The Article Completely

बिहार में डीएलएड के लिए स्पॉट एडमिशन शुरू, जानें नामांकन की सम्पूर्ण जानकारी

दोस्तों अगर आप बिहार से डीएलएड करने के लिए 2024 में स्पॉट राउंड के अंतर्गत अपना नामांकन करवाना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढियेगा क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप सभी को स्पॉट राउंड के अंतर्गत Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए नामांकन करवाने का संपूर्ण जानकारी बताने जा रहे हैं, जिससे कि आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ करके पूरी जानकारी समझ सकते हैं और आपको Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए नामांकन करवाने में कहीं भी किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

Join Telegram Channel

अब दोस्तों हम आप सभी को जानकारी के लिए बताते चलें की Spot Admission के अंतर्गत आप सभी बिहार डीएलएड के लिए डायरेक्ट अपना Admission कॉलेज से करवा सकते हैं, जिसके लिए आप सभी को ऑफलाइन प्रक्रिया को अपनानी होगी। आपको पहले पता करना होगा कि किस कॉलेज में कितना सीट खाली बचा हुआ है, जिंस भी कॉलेज में आप नामांकन करवाना चाहते हैं। उस कॉलेज में अगर रिक्त सिट बचा हुआ है तो वहाँ पर जाकर आप अपना नामांकन करवा सकते है Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुका है। तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ करके पूरी जानकारी समझ सकते हैं।

Bihar DELED Spot Admission 2024 : Important Date

Event Date
अभ्यर्थी द्वारा संस्थान में आवेदन जमा करने की तिथि 27-08-2024 से 30-08-2024 तक
औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित करने की तिथि 31-08-2024
औपबंधिक मेधा सूची पर अभ्यर्थियों से आपत्ति प्राप्त करने की तिथि 31-08-2024 से 02-09-2024 तक
प्राप्त आपत्तियों के निराकरण की तिथि 03-09-2024
प्रात आपतियों के निराकरण के पश्चात् अंतिम मेधा सूची प्रकाशित करने की तिथि 04-09-2024
अंतिम मेधा सूर्य के आधार पर नामांकन की तिथि 05.09-2024 से 07.09-2024 तक
नामांकन के पश्चात समिति के पोर्टल पर अद्यतन करने की तिथि 08.09-2024

Bihar Deled Spot Admission 2024 के अंतर्गत कौन-कौन आवेदन कर सकते हैं?

  • जिन्होंने ऑनलाइन काउंसलिंग किया हुआ था
  • जिनका नाम 1st,2nd & 3rd मेरिट लिस्ट में नाम आया था लेकिन नामांकन नहीं ले पाए हुए थे
  • जिन्होंने ऑनलाइन काउंसलिंग नहीं किया हुआ था
  • जो अभ्यर्थी ऑनलाइन काउंसलिंग किये थे लेकिन उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं आ पाया था

BSNL Network Coverage 2024 : बीएसएनएल सिम लेने से पहले अपने एरिया में चेक करें बीएसएनल का नेटवर्क है या नहीं

Aadhaar Card Document Update 2024 : आधार कार्ड डॉक्यूमेंट अपडेट करने की अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस दिन तक होगा डॉक्यूमेंट अपडेट

Bihar Berojgari Bhatta Online Apply 2024 : बिहार के सभी बेरोजगार युवाओं को मिलेगा प्रत्येक महिना ₹1000 रुपया, पूरी जानकारी समझें

How To Download Bihar Deled Spot Admission 2024 Allotment Letter

Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए Spot Allotment Letter डाउनलोड करने के लिए आप सभी को नीचे बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो इस प्रकार दिया गया है।

  • Spot Allotment Letter Download करने के लिए आप सभी को सबसे पहले बिहार डीएलएड के आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जानी होगी।
  • जहाँ पर आपको लॉगिन का विकल्प मिलेगा तो अब यहाँ पे आपको अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड डाल करके इसके पोर्टल पे लॉगिन हो जाना है।
  • जिसके बाद आपको स्पोर्ट Spot Allotment Letter का मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना हैं
  • अब आपके सामने आपका Allotment Letter खुलकर के आ जाएगा, जिसे आप प्रिंट कर के रख लीजिएगा।

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप सभी बड़े ही आसानी से Bihar DELED Spot Admission 2024 को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

Important Link

Vacant Seat Details Click Here
Spot Allotment Letter Click Here
Official Notification Click Here
Sarkari Yojana Click Here
Join Our Social Media What’s App | YouTube | Telegram
Official Website Click Here

निष्कर्ष:-

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप सभी अभ्यर्थियों को Bihar DELED Spot Admission 2024 के लिए सभी जानकारी को विस्तारपूर्वक स्टेप बाई स्टेप आसान भाषा में बताए हैं तो हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल बहुत ही ज्यादा पसंद आया होगा। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हैं तो इसे आप अपने दोस्तों में ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजियेगा और इसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे सोशल मीडिया अकाउंट को जरूर फॉलो कर लीजिएगा।

2 thoughts on “Bihar DELED Spot Admission 2024 : बिहार में डीएलएड के लिए स्पॉट एडमिशन शुरू, जानें नामांकन की सम्पूर्ण जानकारी”

  1. Helllo bhai mai bhi aapke bagal ka sheohar ka rahne wala hun. Aap bahut achhe se blog likhte hai. Mai bhi aapki tarah bhut pahle blogging shuru kiya tha. Lekin mai usko continue nahi rakh saka. Bhai aap batana kya aap blogging se earn karte ho. Taki mujhe bhi motivation mil sake. Thank you

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top